किडज़ेनिया जकार्ता में तेह पुकुक हारुम टी फैक्ट्री की सैर का आनंद लीजिए

10 Juni 2015

Kidzania

मायोरा ग्रुप के मशहूर ब्रांड, तेह पुकुक हारुम ने दक्षिण-पूर्व एशिया में बच्चों के पहले थीम पार्क- किडज़ेनिया के साथ साझेदारी की, जिसे बढ़ते बच्चों को खेल-कूद के जरिए मनोरंजन के साथ-साथ शिक्षा प्रदान करने की बात को ध्यान में रखते हुए थीम पार्क बनाया है।

इस साझेदारी के तहत, बच्चों की खेल-कूद के लिए "तेह पुकुक हारुम टी फैक्ट्री" नामक एक नई जगह तैयार की गई, जो मायोरा ग्रुप द्वारा इंडोनेशियाई बच्चों के उज्जवल भविष्य की उम्मीद के साथ उनकी पढ़ाई-लिखाई में सहयोग देने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। बच्चे यहाँ तेह पुकुक हारुम की असली कारखाने के मॉडल की तरह तैयार किए गए एक सिमुलेशन फैक्ट्री के जरिए तेह पुकुक हारुम की निर्माण प्रक्रिया का सीधे अनुभव प्राप्त कर सकेंगे।

इस खेल में लगभग 20 मिनट का समय लगेगा। इसके पहले सत्र को "तेह पुकुक ग्रीन हाउस" का नाम दिया गया है, जिसमें भाग लेने वाले बच्चे चाय की पत्तियों की कटाई करना और सही हिस्सों को चुनना सीखेंगे। तेह पुकुक हारुम का बुनियादी सिद्धांत यही है कि, सबसे बेहतर गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए सिर्फ चाय की बेहतरीन कलियों का उपयोग किया जाता है। दूसरे सत्र में, बच्चों को मैन्युफैक्चरिंग सिमुलेशन में लाया जाएगा जहाँ चाय का उत्पादन शुरू होता है, जब तक कि इसे पैक करके डिलीवरी के लिए तैयार नहीं किया जाता है।

हमारा उद्देश्य बच्चों को अनुशासित, मेहनती बनाना और उनमें चीजों को बारीकी से सीखने की क्षमता विकसित करने के साथ-साथ उत्पाद तैयार करने के बारे में उनकी जानकारी को बढ़ाना है, जिससे बच्चों को खुशी और चरित्र निर्माण दोनों का पूरा अनुभव मिल सके।

मायोरा ग्रुप और किडज़ेनिया जकार्ता के बीच इस नई साझेदारी के माध्यम से, हमारा लक्ष्य इंडोनेशिया के बच्चों में स्थानीय उत्पादों की कद्र करने और उन्हें पसंद करने के प्रति जागरूकता बढ़ाना है।