टोराबिका सॉकर चैंपियनशिप

13 April 2016

TSC

टोराबिका एक बार फिर से इंडोनेशियाई फुटबॉल को नई ज़िंदगी देने के अपने वादे पर खरा साबित हुआ है। टोराबिका इंडोनेशिया में सबसे बड़ी और सबसे सम्मानित फुटबॉल चैम्पियनशिप, यानी टोराबिका सॉकर चैम्पियनशिप (पहले इसका नाम इंडोनेशिया सॉकर चैम्पियनशिप A / ISC A था) के मुख्य प्रायोजकों में से एक बन गई। इस तरह इंडोनेशिया के लोगों का लंबा इंतज़ार ख़त्म हुआ। देश में फुटबॉल को पसंद करने वाले सभी लोग, अब IM3 ऊरेडू द्वारा प्रस्तुत टोराबिका सॉकर चैम्पियनशिप की वजह से अव्वल दर्जे की फुटबॉल प्रतियोगिता का आनंद ले सकेंगे।

29 अप्रैल, 2016 को उद्घाटन मैच का आयोजन किया गया जिसमें इंडोनेशिया गणराज्य के महामहिम राष्ट्रपति, श्री आई.आर. जोको विडोडो भी शामिल हुए। "मुटियारा हितम" पर्सिपुरा जयापुरा और "मैकन केमायोरन" पेरसिजा जकार्ता टीमों के बीच पापुआ में उद्घाटन मैच का आयोजन किया गया। इस शुरुआती मैच ने इंडोनेशियाई फ़ुटबॉल को एक नया जीवन दिया, जिसके बाद लगभग 6 महीनों के लिए ड्रामा, एक्शन और रोमांच तथा हमेशा याद रहने वाले बेहतरीन लम्हों से भरे 306 फ़ुटबॉल मैचों की शुरुआत हुई।

इससे पहले भी, टोराबिका ने सुदीरमन कप और टोराबिका भायंगकारा कप के बाद से राष्ट्रीय फुटबॉल को नई ज़िंदगी देने में लगातार अपना सहयोग दिया है। टोराबिका को यकीन है कि फुटबॉल को पसंद करने वाले और कॉफी को पसंद करने वाले लोग, टोराबिका कॉफी के बेहतरीन स्वाद और बेमिसाल ख़ुशबू का समान रूप से आनंद ले सकेंगे, जो इंडोनेशिया में फुटबॉल के प्रति जुनून और जश्न के माहौल को बढ़ाएगा।

फ़ोटो साभार: एगस सुपार्टो