उद्योग गणराज्य इंडोनेशिया मंत्रालय सामरिक क्षेत्र की निगरानी करता है। मयोरा ग्रुप की जयंती फैक्ट्री का दौरा

18 September 2021

उद्योग मंत्रालय कोविड -19 महामारी के बीच कई रणनीतिक विनिर्माण क्षेत्रों की गतिविधियों की निगरानी और निगरानी करना जारी रखता है, जिसमें खाद्य और पेय उद्योग भी शामिल है, जो घरेलू बाजार की जरूरतों को पूरा करने की उम्मीद है। फिर भी, कारखानों के संचालन को सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए।

कार्यक्रम में मेनपेरिन ने मेयोरा समूह की सराहना की, जो अपने काम के माहौल में स्वास्थ्य प्रोटोकॉल नियमों को लागू करने में अनुशासित रहा है। “हम मानते हैं कि पीटी मेयोरा द्वारा लागू निवारक प्रयास संतोषजनक रहे हैं। उदाहरण के लिए, सभी श्रमिकों को नियमित रूप से विटामिन की खुराक दी जाती है और उनके लिए पिकअप सेवाएं भी प्रदान की जाती हैं, ”उन्होंने कहा।

एगस ने बताया, आमतौर पर कारखाने के कर्मचारी जो कोरोना वायरस के संपर्क में आते हैं, वे मुख्य रूप से अपने काम के माहौल के बाहर से संक्रमित होते हैं। “संभवतः, जब वे कारखाने के बाहर होते हैं, तो वे भीड़ में होने पर स्वास्थ्य प्रोटोकॉल पर ध्यान नहीं देते हैं। क्योंकि मेरा मानना ​​है कि फैक्ट्रियों के अंदर वायरस का प्रसार बहुत कम होता है, ”उन्होंने कहा।

उनके मुताबिक, इंडोनेशिया में कोरोना वायरस के जितने पॉजिटिव मामले आए हैं, वह करीब दो फीसदी ही है जो फैक्ट्री के कर्मचारियों से आया है. उन्होंने कहा, "हम उद्योग के खिलाड़ियों से अनुरोध करते हैं कि वे कारखानों में प्रवेश करने से पहले या बाद में अपने श्रमिकों की गतिविधियों (उनके काम के माहौल) पर ध्यान दें।"

इसके अलावा, मंत्री ने यह भी कहा कि जिन कंपनियों ने औद्योगिक संचालन और गतिशीलता (IOMKI) परमिट प्राप्त किया है, उन्हें अपनी उत्पादकता बढ़ाने में सक्षम माना जाता है, हालांकि कोविड -19 महामारी प्रभाव के दबाव के बीच में। "यह क्रय प्रबंधक सूचकांक (पीएमआई) द्वारा सिद्ध किया गया है, जो बढ़ने लगा, क्योंकि आईओएमकेआई आपूर्ति हिस्सेदारी रख रहा है, ताकि यह घरेलू और निर्यात बाजारों दोनों के लिए परेशान न हो," उन्होंने समझाया।

मेनपेरिन ने अनुरोध किया कि राष्ट्रीय उद्योग के खिलाड़ी वर्तमान महामारी का सामना करते हुए, उत्पादक और अभिनव बने रहने के लिए आशावादी बने रहें। "चूंकि विनिर्माण क्षेत्र, जैसे कि खाद्य और पेय उद्योग, हमारी अर्थव्यवस्था के लिए एक समर्थन या प्रेरक शक्ति रहा है," उन्होंने जोर दिया।

उदाहरण मेयोरा है जो वैश्विक स्तर पर एक प्रमुख खिलाड़ी साबित हुई है, विशेष रूप से खाद्य और पेय उद्योग क्षेत्र के लिए। "मयोरा इंडोनेशिया का एक गौरवान्वित चेहरा है, घरेलू प्रत्यक्ष निवेश (पीएमडीएन) कंपनी होने के अलावा, यह अपने विभिन्न उत्पादों के 40 प्रतिशत तक निर्यात बाजार में प्रवेश करने में सक्षम है। कंपनी के कई उत्पाद अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अग्रणी हैं, उदाहरण के लिए कोपिको, तोराबिका और डैनिसा। मेनपेरिन का हवाला दिया।

कृषि उद्योग के महानिदेशक, उद्योग मंत्रालय (केमेनपेरिन), अब्दुल रोचिम ने कहा कि उनके विभाग ने व्यापारिक खिलाड़ियों और संघों के साथ मुलाकात की है, उन्हें जुलाई में खाद्य और पेय उद्योग के प्रदर्शन में सुधार दिखाया है। खाद्य और पेय उद्योग की वृद्धि इस वर्ष (2020) 3 से 4 प्रतिशत तक पहुंचने का अनुमान है।

इसी तरह का संदेश पीटी मयोरा इंदा टीबीके के अध्यक्ष निदेशक आंद्रे सुकेंद्र आत्मदजा ने भी दिया, उन्होंने महसूस किया कि बाजार में खपत की प्रवृत्ति ठीक हो गई है। “हम इस साल तीसरी तिमाही के लिए आशावादी हैं (खपत) बढ़ेगी, क्योंकि सबसे निचला बिंदु मई में था। जून में इसने रिकवरी का अनुभव किया है। यहां तक ​​कि, अगस्त संख्या जुलाई से आगे निकल गई है, उन्होंने समझाया।

केमेनपेरिन ने दर्ज किया, 2020 की पहली तिमाही में, खाद्य और पेय उद्योग क्षेत्र ने विनिर्माण क्षेत्र के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 36.4 प्रतिशत का योगदान दिया। इसी अवधि में इस सेक्टर की ग्रोथ 3.9 फीसदी पर पहुंच गई।

इसके अलावा, 2020 के पहले सेमेस्टर में, खाद्य और पेय उद्योग ने विनिर्माण क्षेत्र में निर्यात मूल्य की उपलब्धि में सबसे अधिक योगदान दिया, जिसमें एक आंकड़ा 13.73 बिलियन अमरीकी डालर से टूट गया। अग्रणी क्षेत्र कोविड -19 महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रवेश करने की अपनी क्षमता दिखाने में सक्षम है।